Video ka Size kam karne ka Software or App [Compress Video]

Dosto aajkal HD Video ka zamana aa gya hai. Sabhi Smartphone ke Camera  bhi  itne ache aa rahe hai ki HD me hi video bna rha hai. Aise me video ko online share karne me thodi dikkat hoti hai. Kyuki size jyada hone par 2G par jyada size ka video send karna ya fir kahi  upload karna Pahad Todne ke barabar hai. Isliye mai apko ek aise App/Software ke bare me btaunga jisse aap apne video ka size kam kar skte hai.


 


Yah aisa application hai jisme aap mnchahe size(MB) me video ko convert kar skte hai. Jaise agar koi video 1 GB ka hai aur aap usko 15MB me convert karna chahte hai toh aapko puri video 15 MB me converted milegi.

Video ko Compress kaise kare


 
Video ko compress (kam size) ka karne ke liye ham Android App ka bhi use kar sakta hai ya fir computer me software ki madad se bhi kar sakte hai.. ham 2no tariko ko dekhege.

Mobile me Video ka size kam kaise kare

Video Size ko kam karne ke liye Android Application ki jarurat hai:

Step 1: Aap Sbse Phle Apne Android Phone se Video Compressor app download kar lijiye.
Step 2: App ko install krne ke baad jb aap app ko open krenge usme Input Video ka option aayega.

Step 3: Apko ek Output Directory ka option milega ,jisme aapko yah choose krna hai ki apko video kaha save krna hai.

Step 4: Ab jis video ko convert krna hai aap usko input video se select kar lijiye.
Step 5: Fir aapko Output Name wale option me video ka naam de dijiye aur Output Size wale option me aapko jitney size ka video chahiye utna daal dijiye. Jaise aapko 20 MB me chahiye toh aap 20 input de dijiye.

Step 6: Aur sbse last step , iss step me aap Compress Pr click kar dijiye. Iske baad video thoda time lega aur fir apko kam size ka video aasani se mil jayega.
Toh dosto iss tarah se aap apne smartphone me iss app ke help se apne video ka size kam kr skte hai. Wo bhi aap jitna chahe utna size.

Computer me Video ka Size kaise Kam kare

Agar aap computer par bhi chahte hai video ko compress karna hai to mai ek aise software ke bare me btaunga jiski help se aap apne video ke Resolution( Resloution matlab bina quality khoye) ko kam kiye bina hi video ke size ko kam kar skte hai.

Computer par video ka size km krne ke liye in steps ko follow kare:

Step 1: Sbse Phle aap google se Handbrake Software download kar lijiye.

Download Handbrake

Step 2: Install karne ke baad ab software ko open kar lijiye.

Step 3: Apko Handbrake ke software me Source option milega jaha se aap apne video ko select kar skte hai. Aur Destination me aap apne Output video ka path de skte hai matlab apko video kaha save karna hai.
Toh dosto iss tarah se aap apne smartphone me iss app ke help se apne video ka size kam kr skte hai. Wo bhi aap jitna chahe utna size.

Computer me Video ka Size kaise Kam kare

Agar aap computer par bhi chahte hai video ko compress karna hai to mai ek aise software ke bare me btaunga jiski help se aap apne video ke Resolution( Resloution matlab bina quality khoye) ko kam kiye bina hi video ke size ko kam kar skte hai.

Computer par video ka size km krne ke liye in steps ko follow 
Step 4: Fir aap output setting me jaiye aur aapko jis Format me video chahiye usme set kar dijiye

Step 5: Yah step last step hai , isme aapko Start Par click karna hai . iske baad conversion shuru ho jayega.

NOTE:Video ko Convert karne me Time lagta hai or jitna bada Video hoga aapka utna hi jada time lagega.. To agar aapko jaldi ho to inka use naa kare. 

Agar aapko Video ka size km krne me koi problem ho rhi hai toh aap comment karke apni problem bta skte hai . Jald se jald usko solution bta diya jayega.
Previous
Next Post »

1 टिप्पणियाँ:

Click here for टिप्पणियाँ
Unknown
admin
11 जनवरी 2017 को 9:10 pm बजे ×

very nice

Congrats bro Unknown you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar
Thanks for your comment